दर्शकों ने 15 साल बाद 'शक्तिमान' की वापसी की अपील की

भारत का पहला सुपरहीरो 'शक्तिमान' टीवी पर लौटा

सुपरहीरो मनोरंजन के क्षेत्र में मौजूदा चलन है। कॉमिक्स और कार्टून श्रृंखला के माध्यम से सहकर्मी बनने वाले इन सुपरहीरो ने अब फिल्म बनाने का अपना रास्ता बना लिया है। हाल ही में जारी 'एवेंजर्स एंडगेम्स' के सुपरहीरो ने इस शैली पर अपना दृष्टिकोण बदल दिया।
आज के सुपरहीरो, जिन्हें केवल बच्चों के विषयों के रूप में देखा जाता है, ने राजस्व के मामले में आज मुख्यधारा की फिल्मों को भी पीछे छोड़ दिया है। आपका भारतीय महानायक इतना 'शक्तिशाली' कैसे रह सकता है? लॉकडाउन के मद्देनजर, भारत का पहला सुपर हीरो एक बार फिर टीवी पर लौट आया है।
कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सरकार ने देश में सात दिनों की तालाबंदी की घोषणा की है। लॉकडाउन ने डीडी नेशनल चैनल पर सभी लोकप्रिय श्रृंखला 'महाभारत', 'रामायण', 'बोमकेश बख्शी' को फिर से लॉन्च किया है ताकि घर पर रहने वाले लोगों का मनोरंजन किया जा सके। सूची में सुपर-शक्तिशाली सुपरहीरो भी हैं। श्रृंखला को डीडी नेशनल चैनल पर 1 अप्रैल से हर दिन दोपहर 1 बजे दिखाया जाएगा।
शक्तिमान भारतीय टेलीविजन इतिहास की सबसे प्रसिद्ध श्रृंखला में से एक है। श्रृंखला, जो केवल सप्ताह में एक बार प्रसारित होती थी, लगभग दो वर्षों के लिए टीवी पर शुरू हुई। श्रृंखला का अंतिम एपिसोड 5 वें वर्ष में पोगो चैनल पर प्रदर्शित किया गया था। हैरानी की बात है कि टीआरपी में बहुत अंत तक गिरावट नहीं हुई। लेकिन कुछ वित्तीय मतभेदों के कारण श्रृंखला को बंद कर दिया गया था। हालांकि, लॉकडाउन के कारण, शक्तिमान अब टीवी पर लौट आया है।

Post a Comment

0 Comments