इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कहा- धोनी जैसे खिलाड़ी कई पीढ़ियों बाद आते हैं, उन्हें संन्यास के लिए मजबूर न करें; वो चले गए तो वापस नहीं आएंगे

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कहा- धोनी जैसे खिलाड़ी कई पीढ़ियों बाद आते हैं, उन्हें संन्यास के लिए मजबूर न करें; वो चले गए तो वापस नहीं आएंगे
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और कॉमेंटेटर नासिर हुसैन ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर कहा कि उन्हें संन्यास के लिए मजबूर नहीं किया जाना चाहिए। क्योंकि एक बार वो चले तो वापस नहीं आएंगे। उन्होंने एक स्पोर्ट्स चैनल के शो में यह बात कही। हुसैन ने कहा किधोनी जैसे खिलाड़ी कई पीढ़ियों बाद आते हैं। जितना मैंने उन्हें देखा है, मुझे अभी भी लगता है कि वे भारतीय क्रिकेट को काफी कुछ दे सकते हैं।
उन्होंने आगे कहा कि हां, यह सही है कि एक-दो बार टारगेट का पीछा करने में उनसे चूक हुई। खासतौर पर बीते साल इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप मुकाबले में। लेकिन उनमें अभी भी टैलेंट है।
धोनी अगर अच्छा खेलेंगे तो उनके पास टीम में चुने जाने का मौका: हुसैन
सुनील गावस्कर, कपिल देव जैसे कई पूर्व दिग्गज यह बात कह चुके हैं कि इतने लंबे ब्रेक के बाद धोनी के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी आसान नहीं होगी। लेकिन 1999 से 2003 तक इंग्लैंड के कप्तान रहे हुसैन अलग राय रखते हैं। उनका कहना है कि अगर वह अच्छा क्रिकेट खेलेंगे तो उनकी टीम में जगह होगी। यह हर खिलाड़ी पर लागू होता है। उन्होंने आगे कहा किसिर्फ धोनी को ही अपनी मानसिक स्थिति के बारे में पता है और आखिर में सिलेक्टर्स को ही उन्हें चुनना है।
'धोनी की टीम इंडिया मेें वापसी आईपीएल में प्रदर्शन के आधार होगी'
धोनी ने जुलाई में वनडे वर्ल्ड कप में आखिरी मैच खेला था। इस मैच में न्यूजीलैंड से हार मिली थी। इसके बाद से ही धोनी टीम से बाहर चल रहे हैं। इस साल की शुरुआत में बीसीसीआई ने भी उन्हें अपनी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया। तभी से उनके संन्यास की अटकलें लग रही हैं। वहीं, पूर्व भारतीय कप्तान की वापसी का इकलौता जरिया माने जा रहे आईपीएल पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं। बीसीसीआई पहले ही इसे 15 अप्रैल तक के लिए टाल चुका है। मौजूदा हालात में इसके होने की उम्मीद भी कम है। क्योंकि देश में लॉकडाउन की मियाद बढ़ने की पूरी उम्मीद है। टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री के अलावा कई पूर्व क्रिकेटर भी यह कह चुके हैं कि धोनी की टीम इंडिया में वापसी आईपीएल में उनके प्रदर्शन पर ही निर्भर करेगी।



महेंद्र सिंह धोनी 9 महीने से क्रिकेट मैदान से दूर हैं। लॉकडाउन से पहले वे चेन्नई में आईपीएल की तैयारी कर रहे थे।

Post a Comment

0 Comments