जुलाई चंद्रग्रहण 2020: इन पांच राशियों पर होगा सबसे ज्यादा असर! क्या आप सूची में हैं?

जुलाई चंद्रग्रहण 2020: इन पांच राशियों पर होगा सबसे ज्यादा असर! क्या आप सूची में हैं?

01 /7

जुलाई चंद्रग्रहण 2020: इन पांच राशियों पर होगा सबसे ज्यादा असर! क्या आप सूची में हैं?

यदि आप सोच रहे थे कि किसी भी खगोलीय घटना का ज्योतिष के ब्रह्मांड पर भारी प्रभाव पड़ता है। ज्योतिष विशेषज्ञों के अनुसार, ब्रह्माण्ड में कोई भी बदलाव सभी बारह राशियों में प्रमुख आंदोलनों और कठोर परिवर्तनों को बढ़ावा देगा । वर्तमान वर्ष में, हम पहले से ही दो चंद्र और एक सूर्य ग्रहण देख चुके हैं, और अगले 4 और 5 जुलाई की रात के लिए अगले चंद्रग्रहण के लिए स्लेट किया गया है।

02 /7

राशि चक्रों पर चंद्रग्रहण 2020 का प्रभाव

हाँ, ज्योतिष के विश्वासियों के अनुसार, सूर्य, चंद्रमा और पृथ्वी के स्थान में कोई भी परिवर्तन सभी सूर्य संकेतों के लिए अभूतपूर्व परिवर्तन और विकास के युग की शुरुआत करने वाला है। बक मून चंद्र ग्रहण 4 और 5 जुलाई को होने वाला है (आपके देश के आधार पर)।

IST (भारतीय मानक समय) के अनुसार, बक मून चंद्र ग्रहण सुबह 8:38 बजे आईएसटी से शुरू होगा और 11:21 बजे तक आईएसटी पर चलेगा। अधिकतम ग्रहण सुबह 9:59 बजे लगेगा। हालांकि, चूंकि यह चंद्र ग्रहण के दौरान भारत में दिन के उजाले के रूप में होने जा रहा है, आकाश उत्साही इसका आनंद नहीं ले पाएंगे। हम 5 राशि चिन्हों को सूचीबद्ध कर रहे हैं, जो आगामी 5 जुलाई को आने वाले चंद्रग्रहण के नाटकीय प्रभाव का गवाह बनेंगे और खुद को उसी के लिए संभाल सकते हैं।

03 /7

धनुराशि

आगामी चंद्रग्रहण के साथ ज्योतिष ब्रह्मांड का अग्नि चिह्न सबसे अधिक प्रभावित हो सकता है। इस राशि से संबंधित लोगों को भावनात्मक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, खासकर जब यह आपके साथी के साथ संवाद करने की बात आती है। आपकी भावनाएं सभी जगह हो सकती हैं, यही वजह है कि इस दौरान कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले दो बार सोचना सबसे अच्छा हो सकता है। जब आपका परीक्षण किया जा सकता है, तो आश्वस्त रहें कि आप इस चुनौतीपूर्ण समय के समाप्त होने के बाद मजबूत और अधिक आत्मविश्वास से भर जाएंगे।

04 /7

मिथुन राशि


5 जुलाई का चंद्रग्रहण आपके रेचन काल की परिणति को दर्शाता है। हम समझते हैं कि आप पिछले कुछ महीनों से विभिन्न भावनाओं का मजाक उड़ा रहे हैं। अब ग्रहण के दौरान तीव्र भावनाओं के चरम का अनुभव करने के लिए तैयार होने का समय है। ब्रह्मांड में वह ऊर्जा डालें जो आप प्राप्त करना चाहते हैं और आपको इस अवधि में नौकायन में बहुत कठिनाई नहीं होगी। हम सुझाव देते हैं कि आप अपने खुद के व्यवसाय पर विचार करें और अनावश्यक तर्कों में न उलझने की पूरी कोशिश करें।

05 /7

तुल

शांत और रचित तुला राशि ग्रहण के दौरान अजीब बेचैन और उत्तेजित महसूस कर सकती है। आपको अपना ठंडा न खोने के लिए और अधिक प्रयास करने पड़ सकते हैं और ध्यान को शांत करने की कोशिश करनी चाहिए। यह परिवर्तन और जागरण का भी काल है, विशेष रूप से आपके घर और पारिवारिक मुद्दों से संबंधित है। ब्रह्मांड और उसकी ऊर्जा पर भरोसा करें क्योंकि यह आपको सही दिशा में ले जाएगा। एक बार जब आप इस सप्ताह के माध्यम से प्राप्त करते हैं, तो आप अपने आप को पीठ पर थपथपाएंगे जब तक कि चीजें शांत नहीं हुईं, तब तक आप अपने शांत और बनाये हुए शत्रुता को न खोएं।

06 /7

सिंह

राशि चक्र के राजा के लिए, यह आपके रिश्तों को बारीकी से देखने का समय है (विशेषकर आपके बेहतर आधे के साथ।) संचार में समय या अंतराल की कमी से अवांछित झगड़े हो सकते हैं और आपके प्रियजनों के साथ दूरी बन सकती है। ग्रहण के दौरान रिश्तों के मोर्चे पर पक रही मुसीबत से लड़ने के लिए, सुनिश्चित करें कि आप अपने दैनिक पीस से कुछ समय निकालकर अपने करीबियों के साथ संवाद करें। इस सप्ताह आपको अपने मिजाज को भी देखना पड़ सकता है।

07 /7

वृश्चिक


अब आपके स्वास्थ्य का ध्यान रखने का समय है, चंद्र ग्रहण के रूप में फिटनेस विभाग में परेशानी का संकेत हो सकता है। अपनी शारीरिक और मानसिक भलाई के लिए हर दिन कुछ समय निकालें और ध्यान को अपनी दिनचर्या में शामिल करें। किसी भी जहरीले रिश्ते या तर्कों को जाने दें जो आपकी ऊर्जा को खत्म कर रहा हो। ग्रहण के बाद आराम करने और पुनरावृत्ति करने के लिए मुझे कुछ समय पकड़ने के लिए सुनिश्चित करें।




guru purnima 2020,


guru purnima,


lunar eclipse july 2020,


chandra grahan,


chandra grahan 2020,


purnima july 2020,


lunar eclipse,


wion


chandra grahan 5 july,


lunar eclipse 2020,


harbhajan singh,


chandra grahan july 2020,


glow and lovely,


5 july chandra grahan time,


chandra grahan 5 july 2020,


grahan in 2020,


grahan in july 2020,


5 july chandra grahan,


5 july 2020 grahan time in india,


july 4,


lunar eclipse july 2020 in india,


chandra grahan 5 july 2020 time,


5 july grahan,


5 july grahan time,



eclipse in july 2020,


Post a Comment

0 Comments