न्यूजीलैंड के क्रिकेटर्स इस हफ्ते से हाई परफॉर्मेंस सेंटर में ट्रेनिंग शुरू करेंगे, बोर्ड अगले कुछ महीनों में 6 नेशनल कैम्प लगाएगा

न्यूजीलैंड के क्रिकेटर्स इस हफ्ते से हाई परफॉर्मेंस सेंटर में ट्रेनिंग शुरू करेंगे, बोर्ड अगले कुछ महीनों में 6 नेशनल कैम्प लगाएगा

पिछले महीने कोरोना फ्री होने के बाद न्यूजीलैंड में क्रिकेट की वापसी की उम्मीदें जग गईं हैं। देश के टॉप क्रिकेटर्स इस हफ्ते से हाई परफॉर्मेंस सेंटर में ट्रेनिंग शुरू कर देंगे। न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने सोमवार को एक बयान जारी यह जानकारी दी।

बोर्ड अगले कुछ महीनों में मेल और फीमेल दोनों क्रिकेटर्स के लिए6 नेशनल कैम्प लगाएगा।इस हफ्ते ब्लैककैप्स (पुरुष टीम) टीम केंटरबरी में ट्रेनिंग शुरू करेगी, जबकि दूसरा कैम्प 19 जुलाई से बे ओवल में शुरू होगा। इस बीच, महिला टीम ने सोमवार से लिंकन के हाई परफॉर्मेंट ट्रेनिंग सेंटर में प्रैक्टिस शुरू कर दी। लॉकडाउन के बाद यह पहला क्रिकेट कैम्प है।

8 जून को न्यूजीलैंड कोरोना मुक्त हुआ था

न्यूजीलैंड पिछले महीने 8 जून को कोरोना मुक्त होने वाला दुनिया का पहला देश बना था। खुद प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डन ने इसका ऐलान किया था। तब जेसिंडा ने कहा था कि मुझे अपने देश और यहां के लोगों पर गर्व है। हमने एक बेहद मुश्किल जंग को मिलकर जीता।

न्यूजीलैंड में 7 हफ्ते का लॉकडाउन लगा था

न्यूजीलैंड की आबादी 50 लाख से भी कम है। फरवरी के आखिर में यहां कोरोना की आहट सुनाई दी। सरकार ने मेडिकल एक्सपर्ट्स के साथ मिलकर 4 सू्त्रीय कार्यक्रम बनाया। इस पर सख्ती से अमल का फैसला किया गया। 7 हफ्ते का सख्त लॉकडाउन रहा। हर हफ्ते समीक्षा भी की गई। देश में कुल 1154 मामले सामने आए, जबकि 22 लोगों की मौत हुई। करीब तीन लाख लोगों का टेस्ट हुआ था।

दर्शकों की मौजूदगी में स्पोर्ट्स इवेंट शुरू हुए

इसके बाद देश में स्पोर्ट्स इवेंट भी शुरू हो गए हैं। पिछले महीने 13 जून को यहां सुपर रग्बी लीग में ऑकलैंड ब्लूज और वेलिंग्टन हरीकेंस का मुकाबला हुआ था, जिसमें ब्लूज ने जीत दर्ज की थी। ईडन पार्क में हुए इस मैच को देखने के लिए 43 हजार फैंस पहुंचे थे। यहां दर्शकों के पहुंचने का 15 साल पुराना रिकॉर्ड टूट गया था। कोरोनावायरस के बाद यह न्यूजीलैंड में होने वाला पहला प्रोफेशनल स्पोर्ट्स इवेंट था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेटर्स ने सोमवार से लिंकन स्थित हाई परफॉर्मेंस सेंटर में ट्रेनिंग शुरू की।

Post a Comment

0 Comments