फ्रांस की टोटल एसए ने अदाणी ग्रुप के साथ ज्वाइंट वेंचर के लिए 3707 करोड़ रुपए का निवेश किया

फ्रांस की टोटल एसए ने अदाणी ग्रुप के साथ ज्वाइंट वेंचर के लिए 3707 करोड़ रुपए का निवेश किया French firm Total's arm invests Rs 3.7K cr to form JV with Adani Group फ्रांस की कंपनी टोटल एसए ने अदाणी ग्रुप में 3 हजार 707 करोड़ रुपए का निवेश किया है। टोटल एसए ने अदाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (एजीईएल) के साथ 50-50 फीसदी हिस्सेदारी के ज्वाइंट वेंचर के लिए यह निवेश किया है। इसके तहत देश के 11 राज्यों में सोलर प्रोजेक्ट का संचालन किया जाएगा।
2025 तक 25 गीगावाट की क्षमता हासिल करने का लक्ष्य
दोनों ग्रुप ने कहा है कि ज्वाइंट वेंचर के जरिए गवर्नेंस को उच्च स्तर पर ले जाया जाएगा और दोनों के बीच पार्टनरशिप मजबूत की जाएगी। एजीईएल ने कहा है कि रिन्यूएबल एनर्जी में भारत के लक्ष्य के मुताबिक 2025 तक 25 गीगावाट की क्षमता तक पहुंचने के लिए काम किया जा रहा है।
एजीईएल ने सोलर एनर्जी कॉर्प के 8 गीगावाट के प्रोजेक्ट के लिए बोली लगाई है
एजीईएल का कहना है कि 2025 तक सबसे बड़ी सोलर कंपनी और 2030 तक सबसे बड़ी रिन्यूएबल एनर्जी कंपनी बनने का टार्गेट है। इसके लिए बजट का 70% क्लीन एनर्जी और एनर्जी एफिशिएंट सिस्टम में निवेश किया जाएगा। एजीईएल के पोर्टफोलियों में अभी 6 गीगावाट के प्रोजेक्ट हैं। कंपनी ने सोलर एनर्जी कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया के 8 गीगावाट क्षमता के प्रोजेक्ट के टेंडर के लिए भी बिडिंग की है। दूसरी ओर टोटल एसए फ्रांस की इंटीग्रेटेड एनर्जी कंपनी है। 130 से ज्यादा देशों में इसका कामकाज है।


French firm Total's arm invests Rs 3.7K cr to form JV with Adani Group
French firm Total's arm invests Rs 3.7K cr to form JV with Adani Group

Post a Comment

0 Comments