अफरीदी ने बगैर मास्क पहने राशन बांटा, बेकाबू भीड़ ने सोशल डिस्टेंस नियम तोड़ा; यूजर्स बोले- मूर्खता की हद है

अफरीदी ने बगैर मास्क पहने राशन बांटा, बेकाबू भीड़ ने सोशल डिस्टेंस नियम तोड़ा; यूजर्स बोले- मूर्खता की हद है
दुनियाभर के लगभग सभी देशों को अपनी चपेट में ले चुके कोरोनावायरस (कोविड-19) के कारण पाकिस्तान का हाल भी खराब है। यहां लोग बेरोजगार होकर घरों में कैद हैं। इस दौरान पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने गुरुवार को 500 परिवारों को राशन बांटा, लेकिन इस दौरान उन्होंने कई बार चेहरे से मास्क हटाया था। साथ ही राशन लेने के लिए लोगों की भीड़ जुट गई, जिसने सोशल डिस्टेंस का नियम भी तोड़ दिया। इसका वीडियो वायरल होने पर यूजर्स ने जमकर ट्रोल किया। एक यूजर ने लिखा कि यह तो मूर्खता की हद हो गई।
वायरल वीडियो में अफरीदी ने कहा, ‘‘इस नेक काम को लेकर मैं परेशान था कि कैसे कर पाऊंगा। लोगों का सही तरीके से इकट्ठा कर पाऊंगा कि नहीं... लेकिन पुलिस प्रशासन का शुक्रिया कहना चाहता हूं कि उन्होंने सबकुछ ठीक ढंग से करने में मदद की। इस दौरान भीड़ सोशल डिस्टेंस को फॉलो करती दिख रही है।’’ हालांकि, वीडियो के अंत में लोगों को सोशल डिस्टेंस नियम तोड़ते और बगैर मास्क के भी देखा जा सकता है।
अफरीदी ने ‘डोनेट करो ना’ मुहिम चलाई
पूर्व क्रिकेटर एक सामाजिक संस्था चलाते हैं, जिसका नाम शाहिद अफ्रीदी फाउंडेशन (एसएएफ) है। अफरीदी ने कोरोना जैसी महामारी के संकट से निपटने के लिए ‘डोनेट करो ना’ नाम से एक मुहिम चलाई है। अफरीदी ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट ट्विटर पर काफी सारी फोटो शेयर की हैं। इन तस्वीरों में भी अफरीदी को बगैर मास्क के देखा जा सकता है। पाकिस्तान में गुरुवार तक करीब 4500 कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इनमें से 65 की मौत हो चुकी।
##


पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने बगैर मास्क लगाए लोगोंं को राशन बांटा। फोटो में पीछे खड़े लोग भी सोशल डिस्टेंस नियम तोड़ते नजर आ रहे हैंं।

Post a Comment

0 Comments