कैफ के बेटे ने कहा- शोएब अख्तर की गेंद पर हिट लगाना आसान; पाकिस्तानी गेंदबाज बोले- फिर एक मैच हो जाए

कैफ के बेटे ने कहा- शोएब अख्तर की गेंद पर हिट लगाना आसान; पाकिस्तानी गेंदबाज बोले- फिर एक मैच हो जाए Kaif's son said - easy to hit on Shoaib Akhtar's ball; Pakistani bowler said - then there is a match
पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर क्रिकेट इतिहास में तेज रफ्तार गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। वे 2003 वर्ल्ड कप में अपनी सबसे अच्छी फॉर्म में थे। लेकिन, पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ के बेटे कबीर ने शोएब की गेंद को बहुत आसान बताया। कबीर ने कहा कि शोएब की गेंद काफी तेज आती थी, इसलिए बल्लेबाज को हिट लगाना बहुत आसान है। इस पर पाकिस्तानी गेंदबाज ने मजाकिया अंदाज में कहा कि मेरे बेटे मिकाइल और कबीर के बीच एक मैच होना चाहिए।
कोरोनावायरस के कारण देश में 14 अप्रैल तक लगे लॉकडाउन के बीच टीवी चैनल्स पर पुराने मैच दिखाए जा रहे हैं। ऐसा ही एक मैच देखते हुए कैफ के बेटे कबीर ने यह बात कही। कैफ ने इसका एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘‘धन्यवााद, आखिरकार कबीर को भारत-पाकिस्तान का ऐतिहासिक मैच देखने को मिल गया, लेकिन जूनियर अपने पापा से ज्यादा प्रभावित नहीं है। उसे लगता है कि शोएब अख्तर की गेंद पर हिट करना आसान रहा होगा, क्योंकि उनकी गेंदबाजी में रफ्तार है। आज के बच्चे... !’’
शोएब अख्तर ने कैफ को जवाब दिया
अख्तर ने जवाब दिया, ‘‘तो फिर मोहम्मद कैफ मैच हो जाए कबीर और मिकाइल अली अख्तर का? उसे गेंदबाजी की रफ्ताार को लेकर सभी सवालों के जवाब मिल जाएंगे। हाहा उसे मेरा प्यार देना।’’ मिकाइल शोएब के बेटे का नाम है, जिसका जन्म नवंबर 2016 में हुआ था।
वर्ल्ड कप 2003 के मैच में भारत ने पाकिस्तान को हराया था
भारत और पाकिस्तान के बीच 2003 वर्ल्ड कप में 1 मार्च को सेंचुरियन में मैच खेला गया था। इस मैच में टीम इंडिया ने 26 गेंद शेष रहते 6 विकेट जीत हासिल की थी। मैच में पाकिस्तान ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 273 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत ने 45.4 ओवर में 4 विकेट पर 276 रन बना लिए थे। टीम के लिए सचिन तेंदुलकर ने 98, युवराज सिंह ने 50, राहुल द्रविड़ ने 44 और मोहम्मद कैफ ने 35 रन की पारी खेली थी। सचिन और कैफ के बीच 102 रन की साझेदारी हुई थी। अख्तर ने एकमात्र विकेट सचिन का लिया था। उन्होंने 10 ओवर में 72 रन लुटाए थे।



Kaif's son said - easy to hit on Shoaib Akhtar's ball; Pakistani bowler said - then there is a match
मो. कैफ ने 2003 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ 35 रन बनाए थे, जबकि शोएब अख्तर ने 72 रन देकर 1 विकेट लिया था।

Post a Comment

0 Comments