TikTok ने भारत को 100 करोड़ रुपयो की मेडिकल मदत दान कि



TikTok ने भारत को 100 करोड़ रुपयो की मेडिकल मदत दान कि

TikTok ने भारत को 100 करोड़ रुपयो की मेडिकल मदत दान कि,TikTok,TikTok danate 100 crores to india 

DELHI: चीनी मूल कंपनी बाइटडांस के स्वामित्व वाली टिक टोक ने COVID-19 महामारी के बीच भारत को 100 करोड़ रुपये का मेडिकल गियर दान किया है।
इसमें रोगियों का इलाज करने वाले चिकित्सा कर्मचारियों के लिए 400,000 खतरनाक मेडिकल सुरक्षात्मक सूट और 200,000 मास्क शामिल हैं।
भारत सरकार वायरस के प्रसार को रोकने के लिए ठोस प्रयास कर रही है और इस दान के माध्यम से हम इस प्रयास में योगदान करना चाहते हैं। केंद्रीय कपड़ा मंत्रालय के समर्थन के साथ, यह आवश्यक गियर, जो निर्धारित मानकों और दिशानिर्देशों को पूरा करता है, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय को सौंपा जा रहा है, ”कंपनी ने एक बयान में कहा।

दुनिया भर में टिकटोक के 700 मिलियन उपयोगकर्ता हैं, जिनमें से 200 मिलियन से अधिक अब भारत में हैं, और तेजी से बढ़ रहे हैं। देश में डिजिटल माहौल को ख़त्म करने के लिए कानून लागू करने वाली एजेंसियों द्वारा खींचे जाने के बावजूद
TikTok ने अपनी खुद की फैन फॉलोइंग बनाई है और फेसबुक और इसके ऐप व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम जैसे अमेरिकी खिलाड़ियों को बहुत चिंता है।
ग्लोबल मार्केट रिसर्च फर्म फॉरेस्टर का अनुमान है कि ऑस्ट्रेलिया, चीन, भारत, जापान और दक्षिण कोरिया के प्रमुख एशिया प्रशांत बाजारों के लिए लघु वीडियो विज्ञापन खर्च 2019 में 4.7 बिलियन डॉलर तक पहुंचने की संभावना है।
गैर-चीनी उपभोक्ताओं के बीच टिकटोक की सफलता आंशिक रूप से एक सामग्री और सांस्कृतिक दृष्टिकोण से घरेलू बाजारों के अनुकूल होने की अपनी क्षमता के कारण है। भारत मेंTikTok की अपनी स्थानीय टीम है जो विशेष रूप से युवा जनसांख्यिकी के लिए सामग्री की योजना और निगरानी करती है। इसने अपने प्लेटफॉर्म पर सक्रिय उपयोगकर्ताओं की एक बड़ी संख्या को आकर्षित किया है, ”फोरेस्टर के पूर्वानुमान विश्लेषक मीनाक्षी तिवारी बताते हैं।
अलीबाबा समर्थित पेटीएम ने दिखाया है कि कैसे चीनी बड़े लोग एक देश में जगह बनाते हैं, वास्तव में भौतिक रूप से वहां मौजूद नहीं हैं। ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी अलीबाबा ग्रुप होल्डिंग्स से जुड़ी चीन की वित्तीय सेवा कंपनी एंट फाइनेंशियल का One97 कम्युनिकेशंस में लगभग 38 फीसदी स्वामित्व है, जो कि पेटीएम की मूल कंपनी है जिसके 200 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता हैं।
पेटीएम मॉल में नकदी जलाने के दौरान ईकॉमर्स स्पेस में प्रभाव पैदा करने में विफल रहने के बाद, अलीबाबा ने अब Yoli ऐप लॉन्च किया है, जो एक एग्रीगेटर प्लेटफ़ॉर्म है, जहाँ उपयोगकर्ता Amazon, Flipkart, MyntraPaytm Mall, Tata Cliq, पर दिए जा रहे सबसे अच्छे सौदे पा सकते हैं। बिगबास्केट, स्नैपडील और बहुत कुछ। Google Play Store पर ऐप को एक मिलियन से अधिक बार डाउनलोड किया गया है।
चीनी बी 2 बी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म क्लब फैक्ट्री ने पिछले हफ्ते भारत में 100 मिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं (एमएयू) को पार कर लिया - ज्यादातर उत्तर प्रदेश, बिहार और तेलंगाना से।
क्लब फैक्ट्री के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी विंसेंट लू के अनुसार, कंपनी ने 2019 में औसत सकारात्मक उत्पाद रेटिंग में 40 प्रतिशत की वृद्धि के साथ डिलीवरी का समय 30 प्रतिशत तक कम करने में कामयाबी हासिल की। ​​"मंच पर रिटर्न या उत्पाद का आदान-प्रदान कम हो गया है। लगभग 25 प्रतिशत, लू ने कहा।
दिसंबर 2019 तक, क्लब फैक्ट्री का पंजीकृत स्थानीय विक्रेता आधार 30,000 के करीब है।
TikTokकी तरह, उद्देश्य स्पष्ट है: विशेष रूप से छोटे शहर भारत में एक आला स्थान बनाएँ और रहें।

Post a Comment

0 Comments